How To Install Wordpress Website With This Simple Steps || वर्डप्रेस वेबसाइट को कैसे इनस्टॉल करें || Hindi 2018 - SqlHackerz.Com - SqlHackerz

SqlHackerz.ML: Latest Technology And Pubg Mobile Hacking Tutorials In Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, July 20, 2018

How To Install Wordpress Website With This Simple Steps || वर्डप्रेस वेबसाइट को कैसे इनस्टॉल करें || Hindi 2018 - SqlHackerz.Com

How To Install Wordpress Website With This Simple Steps || वर्डप्रेस वेबसाइट को कैसे इनस्टॉल करें || Hindi 2018 - SqlHackerz.Com

wordpress website kaise banaye

Hello Dosto Aaj Ki Post Me Mai Aapko Wordpress Install Karne Ki Process Step By Step Batane Wala Hu Agar Abhi Tak Aapko Nahi Pata Ki Wordpress Website Kaise Banai Jaati Hai To Aap Post Ko Poora Read Kare Aapko Aasan Se Samajh Me Aajayega.
Dosto Wordpress Ko Install Karna Bahut Hi aasan Hai Isse Pehle Dosto Me Aapko Batana Chahunga Ki aapke Pass Ek Hosting Server Hona Chahiye Agar aapke pass hosting nahi hai to aap meri pichli post read kar sakte hein jaha mene aapko free me unlimited web hosting lene ki saari details di hai.

To Chaliye Dosto Start Karte Hein.
Dosto Aapko Sabse Pehle Apni Hosting Website Me Login Kar Lena Hai Our Apne Cpanel Me Aajana Hai.
Cpanel Me Aane Ke Baad Aapko Waha Par Bahut Sare Options Show Honge Jisme Se Apko Softaculous Apps Installer Wale Option Par Click Karna Hai Aap Neeche Di Gayi Image Ko Dekh Sakte Hein.
Dosto Jaise Hi Aap Is Option Par Click Karenge To Ek New Page Open Hoga Jaha Aapko Bahut Saare Plateform Ki List Show Hogi Jinpar aap Apni Website Bana Sakte Hein.
Aapko Unme Se Wordpress Ko Select Karna Hai.

Jaise Hi Aap Wordpress Par Click Karenge Aapke Saamne Ek New Page Hoga Jiski Image M/ene Neeche Dikhayi Hai.

Dosto Ab Aapko Jaha Install Ka Button Diya Hai Uspar Click Karna Hai.
Jaise Hi Aap Install Par Click Karenge Waise Hi Ek Dusra Page Open Hoga Jaha Kuch Options Diye Honge Unko Fill Karna Hoga.

To Chaliye Hum Sikh Lete Hein.

Software Setup

Choose Protocol- Wale Option Par Click Karna Hai Our Apni Website Ke Liye http Ya https Select karna hai.
Choose Domain- Is Option Par Click Karke Aapko Apna Domain Select Karna Hai Jispar Aap Wordpress Install Karna Chahte Hein.
In Directory- Dosto Isko Blank Rakhna Hai Yaha Kuch Nahi Likhna Hai.


Site Settings

Sitename - Yaha Aapko Apni Website Ka Name Likhna Hai.
Site Description - Yaha Aapko Apni Website Ka Description Likhna Hai.

Admin Account

Admin Username- Yaha Aapko Apni Website Admin Ke Liye User Name Likhna Hai.
Admin Password - Yaha Aapko Ek Strong Password Dena Hai.


Bus Aapka Kaam Ho Gaya Hai Ab Aapko Kisi Bhi Option Me Changes Karne Ki Zaroorat Nahi Hai Our Aapko Site Language Bhi Default English Rehne Dena Hai.

Ab Aapko Install Par Click Karna Hai.

Congratulations Ab Aapki Wordpress Install Ho Gayi Hai.
Aapko Apni Admin Panel Me Login Karna Hai Our Apni Website Ko Desighn Kar Sakte Hein.
Admin Panel Ko Login Karne Ke Liye Aapko URL Bhi Wahi Mil Jayega.
Ex:YourDomain.Com/Admin

Dosto Ummid Hai Aapko Samajh Me Aagaya Hoga Ki Wordpress Install Kaise Karte Hein.
Agar Koi Bhi Pareshani Aarahi Hai To Comments Me Zaroor Bataye.

Thanks For Reading... :)

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad